Sunday 11 September 2011

बीवी भागे तो फ्री कुंवारी!


अगर बीवी आपको छोड़कर भाग जाती है तो डरिए मत बदले में आपको एक कुंवारी फ्री में मिलेगी.
दुनिया के सभी मैरिज ब्‍यूरो ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह तरह का विज्ञापन देते हैं लेकिन चीन के एक मैरिज ब्यूरो अपने अजीब विज्ञापन के कारण खबरों में है. 

यहां के मैरिज ब्यूरो ने अपने लुभावने विज्ञापनों में कहा है कि अगर उनके विज्ञापन के माध्‍यम से कोई पुरुष शादी करता है और उसकी पत्‍नी भाग जाती है तो वह उसके बदले में उस व्‍यक्ति को कुंवारी लड़की से मुफ्त में शादी करवाएगा.

लेकिन यह ऑफर उन चीनी पुरुषों के लिए है जिसने वियतनाम की महिला से शादी की हो. वियतनाम की कुंवारी लड़की से 3 महीनों में शादी कर सकते हैं. विज्ञापन में इस बात का भी भरोसा दिलाया गया है कि लड़की कुंवारी होगी .

मैरिज ब्‍यूरों ने ऐसा विज्ञापन इसलिए दिया है क्‍योंकि  चीनी पुरुषों से शादी करने के बाद वियतनाम की कई महिलाओं के भागने के मामले सामने आए हैं. शादी करने के बाद भी चीनी पुरुषों को न तो बीवी मिल पाती है और पैसे भी डूब जाते हैं. 

चीन में सेक्स रेश्यो असंतुलित होने के कारण कई चीनी पुरुष मैरिज ब्‍यूरों के माध्‍यम से पैसे देकर वियतनाम की महिलाओं से शादी कर रहे हैं. वे रिपोर्ट भी दर्ज नहीं कराते कि महिलाओं को खरीदने के बारे में खुलासा हो जाएगा.

No comments:

Post a Comment